मेरी प्रांतसाहबी छप गया है

सामाजिक सरोकारों से संबंधित मेरे हिन्दी लेखोंका तीसरा संग्रह "मेरी प्रांतसाहबी" का लोकार्पण 14 सितम्बर हिन्दी दिवस के अवसर पर संपन्न हुआ।
पहले दो संग्रह थे जनता की राय और है कोई वकील लोकतंत्रका।
लोकार्पण कार्यक्रम का अतापता --
Monday, 14 th sep, evening 5.00
at
Hindustani Prachar Sabha,
Mahatma Gandhi Memorial Building,
7, Netaji Subhash Road, Mumbai.
In the Hindi Diwas Samaroh arranged by Maharashtra Rajya Hindi Sahitya Academy.

प्रकाशक -- संकेत प्रकाशन, 5 उपेन्द्रनाथ अश्क मार्ग, (पुराना खुसरो बाग रोड) इलाहाबाद फोन 09450632885
प्रस्तावना -- ललित सुरजन, रायपुर फोन 09827141800

अनुक्रम
मेरी प्रांतसाहबी -- नया ज्ञानोदय दिल्ली,
पेपर लीक का जबाब है
कौन करेगा ये वादा
व्यवस्था की एक और विफलता
इस ढीली दण्ड प्रक्रिया को बदलिये
हिन्दी भाषा और मैं
संगणक और हिन्दी -- जरूरत है मूलतत्व तक जाने की
गो. नी. दाण्डेकर
मथना -- एक सागर को
डॉ. राज बुद्धिराजा
भगवद्गीताप्रणीत बुद्धियोग
तेलगी के दायरे में
इस चुनाव में मैं बेजुबान
विभिन्न राज्यों में महिला विरोधी अपराधों का विश्लेषण
राजस्थान -- क्या है जनमने और पढने का हक
महिला सशक्तीकरण की दिशा में
सुरीनामियोंकी चिन्ता
उन्मुक्त आनंद का फलसफा
बायोडीजल -- अपार संभावनाएँ
हाथ जनता की नाडी पर
अगस्त क्रांति भवन -- अर्थात् कथा 9 अगस्त की इमारत की
मालूम ही नही कि सुभाष स्वतंत्रता सेनानी थे
----------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

मी केलेले अनुवाद -- My Translations

शासकीय कर्मचा-यांच्या नियतकालीक बदल्या- मार्गदर्शक तत्वे

एक शहर मेले त्याची गोष्ट